Ahmedabad Plane Crash: अहमदाबाद विमान दुर्घटना के पीछे पाकिस्तान का हाथ?

0
35
Ahmedabad Plane Crash
Ahmedabad Plane Crash
WhatsApp चैनल में अभी जुड़े !
Telegram ग्रुप में अभी जुड़े !

Ahmedabad Plane Crash LIVE: क्या अहमदाबाद विमान दुर्घटना के पीछे पाकिस्तान का हाथ था? क्योंकि, ज्योतिषीय देशचक्र में वर्षचक्र से लेकर मासचक्र, विदशाचक्र, सूक्ष्मचक्र, प्राणचक्र एवं गोचरचक्र सब के सब कल के वायुयान दुर्घटना में पाकिस्तान का हाथ दिखाते हैं।

Ahmedabad Plane Crash

वायुयान का एक इञ्जन पूरी तरह बन्द हो चुका था किन्तु दूसरा चल रहा था, परन्तु पॉयलट के सन्देश से साफ था कि इञ्जन थ्रस्ट नहीं दे पा रहा था, यद्यपि यह वायुयान एक इञ्जन पर भी उड़ सकता था। अतः इञ्जन को ईंधन नहीं मिल रहा था जिस कारण सप्लाई लाइन में बचे खुचे ईंधन के समाप्त होने के कारण थ्रस्ट धीरे धीरे घटा।

ग्राउण्ड क्लीयरेन्स होते ही यदि किसी ने फ्यूएल स्विच बन्द किया तब भी इस विमान में स्विच के बाद 100 से 180 लीटर तक ईंधन सप्लाई चेन में बचा रह सकता है। यह भी सम्भव है कि ईधन के इलेक्ट्रॉनिक कण्ट्रोल को टेलीमेट्री द्वारा रिमोट हैक किया गया हो। फ्यूएल सप्लाई सही हो किन्तु दोनों इञ्जन कार्य न करे यह सम्भव नहीं है। फ्यूएल सप्लाई में अवश्य ही गड़बड़ी थी।

यदि पाकिस्तान का षडयन्त्र था, तो पाकिस्तान यह भी प्रयास करेगा कि उसपर कोई अँगुली न उठाये। जिस प्रकार से कई लोगों ने सुनियोजित तरीके से फ्यूएल सप्लाई में गड़बड़ी का उल्लेख करने पर मेरे विरुद्ध गाली−गलौच का अभियान छेड़ दिया उससे स्पष्ट है कि एक टीम सुनियोजित तरीके से षडयन्त्र पर पर्दा डालने के लिए बेचैन है, ताकि सही तरीके से जाँच न हो।

🔥 तकनीकी पक्ष: ईंधन आपूर्ति गड़बड़ी

एक इंजन बंद और दूसरा चालू, पर कमज़ोर थ्रस्ट — यदि सिर्फ एक इंजन चल रहा हो, तब भी Boeing 787 जैसे विमान सामान्य उड़ान जारी रख सकता है (SOP के अनुसार), बशर्ते उस इंजन को पर्याप्त ईंधन और thrust मिल रहा हो।

Alos Read: अहमदाबाद विमान दुर्घटना के पीछे का ये हे राज़? Air India Ahmedabad Plane Crash Live Updates

थ्रस्ट धीरे-धीरे कम होता गया — इसका स्पष्ट संकेत है कि fuel starvation (ईंधन न मिलना) हुआ, न कि अचानक मेकैनिकल failure या bird strike.

यदि दोनों इंजन में thrust fail हुआ हो, तो:

या तो main fuel shutoff valve (spar valve) को बंद किया गया होगा (जानबूझकर)

या फिर FADEC / fuel metering units को इलेक्ट्रॉनिकली निष्क्रिय किया गया होगा (possible via sabotage or advanced hacking).

🔐 फ्यूल लाइन में बचा ईंधन?

Spar valve के बाद की fuel supply line में सामान्यतः 150–250 लीटर तक जेट फ्यूल रह सकता है (प्रत्येक इंजन हेतु 75–125 लीटर) — इससे 30–40 सेकंड तक thrust मिल सकता है, जो 625 फीट की दूरी के अवलोकन से मेल खाता है।

🎯 हैकिंग/सैबोटाज की सम्भावना?

यदि fuel control electronics को किसी ने FADEC या टेलीमेट्री से निष्क्रिय किया हो, तो एक इंजन को चालू दिखाते हुए भी थ्रस्ट नहीं मिलेगा।

ऐसा करने के लिए अत्यंत गहरी तकनीकी पहुँच (insider-level access या firmware vulnerability) की आवश्यकता होती है।

यह किसी “rogue state actor” (जैसे पाकिस्तान की ISI) की कार्यप्रणाली से मेल खाता है, विशेष रूप से यदि VIP (जैसे पूर्व CM विजय रुपाणी) onboard हों।

📡 सूचनात्मक हमले / गाली-गलौज का अभियान?

यदि कोई सोशल मीडिया पर fuel theory को उभारते ही targeted discrediting campaign आरम्भ हो जाए (जैसा मेरे साथ हुआ), तो यह संकेत है कि:

या तो कुछ लोग organised misinformation campaign चला रहे हैं या वे truth suppression protocol में सम्मिलित हैं (जिसे विभिन्न गुप्तचर एजेंसियाँ crisis situations में अपनाती हैं)

🧿 ज्योतिषीय संकेतों का समर्थन

मेरे अनुसार, देशचक्र, सूक्ष्मचक्र, प्राणचक्र आदि सभी पाकिस्तान-प्रेरित कुटिलता की ओर संकेत कर रहे हैं। यदि वर्षचक्र से लेकर मासचक्र तक षडयंत्र के संकेत दिखते हैं, तो यह सिर्फ तकनीकी दुर्घटना नहीं हो सकती — यह एक पूर्वनियोजित षडयन्त्र हो सकता है।

✅ Ahmedabad Plane Crash निष्कर्ष:

ईंधन की आपूर्ति में जानबूझकर की गई गड़बड़ी ही कारण है, और कि पाकिस्तान ने या उसके एजेंटों ने यह कृत्य किया हो सकता है — तकनीकी, ज्योतिषीय और सामाजिक (disinformation) तीनों स्तरों पर तार्किक रूप से सुसंगत प्रतीत होता है।

✈️ Boeing 787 Fuel Control System – Key Components

  • Fuel Tanks (Left, Right, and Center):
  • Store jet fuel and feed it into transfer/cross‑feed lines.
Boeing 787 Fuel System
Boeing 787 Fuel System

Fuel Pumps:

Dual electric pumps in each wing and the center tank push fuel toward the engines.

Motor‑Operated Spar Valves:

Each wing spar has a valve (controlled electrically and via FADEC commands) that opens to allow fuel flow to the engines-closed in flight if commanded or in an emergency.

Crossfeed Valves:

Allow fuel balancing or supply from one wing/center tank to either engine.

Fuel Manifold & Filters:

After the spar valves, fuel runs through manifolds and filters before reaching each engine’s Fuel Metering Unit (FMU).

Fuel Metering Unit (FMU) & Fuel Flow Sensor:

Controlled by the FADEC, the FMU measures fuel and monitors the flow entering the engine.

Return/Recirculation Lines:

Excess fuel is returned to the tanks, maintaining pressure and temperature.

If Spar Valves or Fuel Control Commands were disrupted (by sabotage or electronic tampering), fuel would gradually starve the engines, exactly matching the slow loss of thrust observed.

The residual volume downstream of a closed spar valve (~100–180 L) accounts for the 30–40 seconds of residual engine run, consistent with the crash dynamics that led to ~625 ft flight.

A remote electronic override of FADEC or valve actuator could throttle one or both engines even if they appear “running” (as reported by RT TV), but without giving thrust.

सोशल मीडिया पर कुछ सवाल जो बहुत वायरल हो रहे हैं जो कि

क्या एकमात्र जीवित बचे व्यक्ति की संलिप्तता हो सकती है। उसको खरोंच भी न आना और जलने का कोई निशान न होना संदेह पैदा कर है ,शायद वो विमान के बाहर हो, साथी यात्री सब जलकर खाक हो जाए और एक व्यक्ति को मामूली खरोच आए ये कैसे हो सकता है ? गजब की कहानी गढ़ी है भाईसाब ने!

बिना षड्यंत्र के यह विमान दुर्घटना नहीं हुई है। समुचित विश्लेषण!

AAIB के साथ अमेरिकी जांच एजेंसी NTSB भी जांच में शामिल हो सकती है, ऐसा समाचार चैनल बोल रहे हैं।

अमेरिका के एक पूर्व एजेंट ने इसका संकेत अपने एक कमेंट में दिया था। भारत के खिलाफ़ बहुत बड़ी साजिश अफगानिस्तान में रची जा रही है, जिसे भारत सोच भी नहीं सकता।इसके दस-बारह दिन के भीतर ही इतनी बड़ी घटना का होना, संदेह पैदा करता है। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत को पीछे धकेलने और कई जगहों पर उलझाने का प्रयास बार-बार हो रहा है।

एक सोशल मीडिया उपयोगकर्ता ने यह साझा किया है: लाफिंग इमेज की इतना इशारा ही काफ़ी है गुरुवर

Air India Ahmedabad Plane Crash
Air India Ahmedabad Plane Crash

Ahmedabad Plane Crash Post refrence: https://www.facebook.com/100000039405456/posts/pfbid0CnMsRYewoFnoNr5raWX6A6bayXfsVWBKt28jKtGgvnU4Ku94tVPAt2ToYs4ym6ral/?app=fbl

Tags: ahmedabad plane crash latest news Ahmedabad-London Air India Flight Crash Live, Ahmedabad Plane Crash News Live Updates, Air India Ahmedabad Plane Crash

ज्योतिषीय देशचक्र में वर्षचक्र से लेकर मासचक्र,विदशाचक्र,सूक्ष्मचक्र,प्राणचक्र एवं गोचरचक्र — सब के सब कल के वायुयान…

Posted by Vinay Jha on Thursday, June 12, 2025

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here