आप पर कोई Case लगा है, तो क्या सेना या पुलिस में भर्ती हो सकतें हैं? Court New Verdict on Army and Police Bharti joining

0

New Verdict on Army and Police Bharti : दोस्तों इसमें कोई दो राय नहीं है की भारतीय सेना और पुलिस की नौकरी शानदार करियर के साथ साथ  युवाओं को ये एक बेहतर भविष्य भी प्रदान करतीं है। और इसीलिए पूरे देशभर से हर साल लाखों नौजवान इस सरकारी नौकरी को पाने के लिए फॉर्म भरते हैं, मगर दोस्तों उनमें से कुछ ही खुशनसीब युवाओं का इसमें चयन हो पाता है। लेकिन कल इन नौकरी में आवेदन को लेकर सुप्रीम कोर्ट का एक बड़ा फैसला सामने आया है।

New Verdict on Army and Police Bharti

ईमानदार और बेदाग चरित्र वाले युवा ही होंगे सुरक्षा बल में शामिल के काबिल

जिसमें कहा गया है की कोई भी युवा जो पुलिस या सेना में शामिल होना चाहता है, उसे बेहद ईमानदार और बेदाग चरित्र का होना पड़ेगा । सुप्रीम कोर्ट ने यह टिप्पणी करते हुए कहा कि आपराधिक पृष्ठभूमि वाले व्यक्ति पुलिस और सुरक्षा बलों की नौकरी के लिए अयोग्य होंगे! साथ ही कोर्ट ने इस मामले में संदेह मिलने पर बरी, और सम्मानजनक बरी का मतलब भी समझाया है।

सम्मानजनक रूप से बरी होना होगा जरूरी

दोस्तों सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि एक सम्मानजनक बरी वही कहा जायेगा, जहां अदालतें रिकॉर्ड करती हैं कि किसी व्यक्ति को झूठा फंसाया गया है, और उसे अपराध से जोड़ने के लिए कोई सबूत भी नहीं है। लेकिन पर्याप्त सबूतों की कमी, संदेह का लाभ और विरोध पक्ष के गवाहों के मुकर जाने सहित कई और कारणों से जो अगर किसी व्यक्ति को बरी कर दिया जाता है तो उसे सम्मानजनक बरी नहीं कहा जायेगा, और ऐसे व्यक्ति को नौकरी के लिए योग्य नहीं माना जायेगा ।

दोस्तों सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि एक सम्मानजनक बरी वही कहा जायेगा, जहां अदालतें रिकॉर्ड करती हैं कि किसी व्यक्ति को झूठा फंसाया गया है, और उसे अपराध से जोड़ने के लिए कोई सबूत भी नहीं है। लेकिन पर्याप्त सबूतों की कमी, संदेह का लाभ और विरोध पक्ष के गवाहों के मुकर जाने सहित कई और कारणों से जो अगर किसी व्यक्ति को बरी कर दिया जाता है तो उसे सम्मानजनक बरी नहीं कहा जायेगा, और ऐसे व्यक्ति को नौकरी के लिए योग्य नहीं माना जायेगा। क्योंकि संदेह का लाभ मिल जाने से या गवाह के बदल जाने से आरोप तो खत्म हो जाता है, लेकिन दाग नहीं धुलता।

MP High Court के फैसले को सुप्रीम कोर्ट ने उलट दिया, सुनाया यह नया फैसला

दरअसल दोस्तों सुप्रीम कोर्ट ने यह आदेश मध्य प्रदेश हाई कोर्ट के एक फैसले को उलटते हुआ दिया है, जहाँ  मध्य प्रदेश उच्चा न्यायालय ने एक  व्यक्ति को अपहरण के आपराधिक मामले में बरी किए जाने के बाद उसे सीआईएसएफ में कांस्टेबल पद पर ज्वाइन करने की अनुमति दी थी। जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने मध्य प्रदेश हाई कोर्ट के फैसले को उलट दिया, और कहा कि यह एक सम्मानजनक बरी नहीं है क्योंकि आरोपियों ने गवाहों के खिलाफ शारीरिक हिंसा की थी, जो की समय के साथ मुकर गए हैं।

Tag – New Verdict on Army and Police Bharti Army Bharti 2022 new update today Police Bharti 2022 online form date Army Recruitment 2022 for women military police Indian Army Recruitment 2022 Vacancy update New Verdict on Army and Police Bharti Army Bharti 2022 new update today Police Bharti 2022 online form date Army Recruitment 2022 for women military police Indian Army Recruitment 2022 Vacancy update

SenaBharti.in:- provides Latest All India Sena Bharti Army Open Rally, All India Government Jobs notifications, Latest Police/ Defense Jobs, Latest Upcoming Sena Govt Jobs Update, Army Bharti Jobs, Navy Jobs, BSF Jobs, Airforce Jobs, Assam Rifle Jobs, CAPF Jobs, CRPF Jobs, DRDO Jobs, NIA Govt Recruitment updates, All Police Jobs Update, SSB Jobs, Indo Tibetan Border Police Force (ITBP) Jobs, Ministry of Defence Jobs, UPSC & State & Central Govt Jobs, Admit Cards, Results In Hindi

आधिकारिक अधिसूचना/ आवेदन फार्म:-

डेली अपडेट हेतु टेलीग्राम ग्रुप फॉलो करें:-»जॉइन टेलीग्राम
डेली अपडेट हेतु Facebook ग्रुप फॉलो करें:-»Facebook ग्रुप
डेली अपडेट हेतु Twitter ग्रुप फॉलो करें:-»Twitter ग्रुप
डेली अपडेट हेतु Linkedin ग्रुप फॉलो करें:-»Linkedin ग्रुप
डेली अपडेट हेतु Tumblr ग्रुप फॉलो करें:-»Tumblr ग्रुप
Top Sena Bharti Forms List»यहाँ क्लिक करें

विनम्र निवेदन : आप सभी नौकरी चाहने वाले प्राथियों से विनम्र निवेदन है कि इस Govt Jobs आर्टिकल ( SenaBharti.in ) को सोशल मीडिया के माध्यम से (Facebook, WhatsApp, Telegram, Twitter और अन्य सोशल चैनल) जहाँ तक प्रयास हो सके ज्यादा से ज्यादा शेयर करें ताकि अधिकतम उम्मीदवारों तक इस सरकारी नौकरी की जानकारी पहुंच सके। जिससे उन लोगों को भी अच्छा रोजगार पाने में मदद मिल सके। आप के एक Share से किसी का फायदा हो सकता है l तो अधिक से अधिक लोगो तक Share करें l तो इस Government Jobs वेबसाइट के साथ हमेशा जुड़े रहे हैं और यहां पर Daily Visit करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here