टीए आर्मी भर्ती » TA Army Bharti 2021 Big Update

2

TA Army Bharti 2021 Notification टीए आर्मी भर्ती सेना भर्ती 2021» भारतीय प्रादेशिक सेना वर्तमान में विभिन्न गैर-विभागीय पदों के लिए अधिकारियों की भर्ती कर रही है, और आवेदकों पर विचार करने के लिए पुरुष और महिला दोनों भारतीय नागरिक होने चाहिए। इसके अलावा किसी के जीवन के हर पहलू में शारीरिक और मानसिक फिटनेस की भी आवश्यकता होती है। दरअसल, भारतीय प्रादेशिक सेना ने भी एक आधिकारिक नोटिस जारी कर सेना में अधिकारी के रूप में अपने देश की सेवा करने के इच्छुक युवाओं से ऑनलाइन आवेदन मांगा है।

टीए सेना भारती 2021 अधिसूचना

इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है, और ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 19 अगस्त, 2021 है। प्रादेशिक सेना के उम्मीदवारों को चयनित होने के बाद लेफ्टिनेंट के पद पर पदोन्नत किया जाता है। चुने गए आवेदकों का वेतन, भत्ते और विशेषाधिकार वही होंगे जो नियमित सैन्य अधिकारियों के समान हैं जो एक ही पद पर हैं।

दूसरी ओर, प्रादेशिक सेना एक अंशकालिक सेवा विचार है, जिसका अर्थ है कि यह प्रत्येक वर्ष केवल दो महीने के प्रशिक्षण के लिए उपलब्ध है। चयन के बाद, लेफ्टिनेंट के पद पर चुने गए आवेदकों को वेतन ग्रेड के आधार पर 56,100 रुपये और 1,77,500 रुपये प्रति माह के बीच वेतन का भुगतान किया जाएगा। मंगलवार, 20 जुलाई तक, प्रादेशिक सेना के लिए आवेदन प्रक्रिया जमा करने के लिए खुल गई है। आवेदन की अंतिम तिथि 19 अगस्त, 2021 है, जबकि पहली समय सीमा 19 अगस्त, 2020 है।

TA Army Bharti 2021 Notification

TA Army Bharti TA Army Notification टीए आर्मी भर्ती
TA Army Bharti TA Army Notification टीए आर्मी भर्ती

टीए सेना भर्ती 2021 ऑनलाइन

टीए सेना भारती पात्रता मानदंड इस पद के लिए विचार करने के लिए आवेदकों को एक मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक होना चाहिए। आवेदन जमा करने के अंतिम दिन यानी आवेदन प्रक्रिया के अंतिम दिन तक उम्मीदवारों की आयु 18 से 42 वर्ष के बीच होनी चाहिए। तारीख 19 अगस्त 2021 है।

लाभ – प्रादेशिक सेना निम्नलिखित प्रोत्साहनों और सैन्य लाभों के लिए पात्र है: रक्षा विभाग द्वारा अधिकृत उच्च स्तर पर पदोन्नति। जब प्रशिक्षण, सैन्य ड्यूटी, या स्थायी कर्मचारियों के लिए अवतार लिया जाता है, तो स्वयं और परिवार को मुफ्त भोजन, सीएसडी सुविधाएं और चिकित्सा देखभाल प्रदान की जाती है। जब प्रशिक्षण, सैन्य ड्यूटी, या स्थायी कर्मचारियों के लिए अवतार लिया जाता है, तो छुट्टी की सुविधा, छुट्टी नकदीकरण, आवास और छुट्टी यात्रा छूट उपलब्ध हैं।

TA Army Bharti 2021 Notification तिथि

  • सभी पदक और पुरस्कार जो नियमित सेना के लिए पात्र हैं, आपके लिए उपलब्ध हैं।
  • नियमित सेना के नियमों के अनुसार रैंक वेतन।
  • जब सेवा अवतार की बात आती है, तो डीए का उपयोग आवश्यकतानुसार किया जाता है।
  • यदि आप ३ से ५ वार्षिक प्रशिक्षण शिविर पूरे करते हैं, तो आपको विशेष वेतन वृद्धि मिलेगी।
  • 20 साल की सन्निहित सेवा वाले अधिकारी पेंशन के लिए पात्र हैं, जैसे कि जेसीओ और अन्य रैंक के साथ-साथ 15 साल की वास्तविक शारीरिक सेवा।
  • 10 साल की शारीरिक/शारीरिक ड्यूटी के बाद आप आर्मी वेलफेयर हाउसिंग ऑर्गनाइजेशन की सुविधाओं में रह सकते हैं।
  • रिहाई या सेवानिवृत्ति के समय, एक टर्मिनल ग्रेच्युटी का भुगतान किया जाता है (सिविल सरकारी कर्मचारियों के अलावा)।
  • पेंशनभोगी भूतपूर्व सैनिक की स्थिति के साथ-साथ मुफ्त चिकित्सा देखभाल के हकदार हैं।
  • कुछ राज्य सरकारों और विभागों द्वारा टीए कर्मियों को 2500/- रुपये से लेकर 5000/- रुपये तक के नकद पुरस्कार दिए जाते हैं। नकद पुरस्कार २५००/- रुपये से ५०००/- रुपये तक है और कुछ राज्य सरकारों और विभागों द्वारा टीए सजावट या टीए पदक के पुरस्कार पर दिए जाते हैं ।
  • ओएनजीसी और आईओसी जैसे विभाग मुफ्ती भत्ते के साथ-साथ एकमुश्त दैनिक भत्ते भी प्रदान करते हैं।
भर्तीप्रादेशिक सेना
शामिल होंअधिकारी के रूप में शामिल हों
अंतर्गतभारत सरकार
लागू करनाटीए सेना भारती पंजीकरण 2021
आधिकारिक पोर्टलjointerritorialarmy.gov.in
प्रक्रियाटीएस सेना भारती चयन प्रक्रिया

प्रादेशिक सेना भर्ती 2021 तिथियां

आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है, और आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 19 अगस्त है। इस वर्ष की लिखित परीक्षा 26 सितंबर को होगी। लिखित परीक्षा के बाद, शॉर्टलिस्ट किए गए आवेदकों को एक साक्षात्कार चरण में भाग लेने की आवश्यकता होगी।

TA Army Bharti 2021 Notification टीए आर्मी भर्ती आवश्यक दस्तावेज

प्रादेशिक सेना 2021 आवेदन पत्र को पूरा करने के लिए आवश्यक दस्तावेज प्राप्त करना

  • शैक्षिक प्रमाण पत्र और मार्कशीट।
  • हाल ही में शारीरिक स्वास्थ्य प्रमाणपत्र।
  • फोटो पहचान प्रमाण।
  • आवासीय प्रमाण।
  • आयु का प्रमाण [प्रमाण पत्र या उस पर जन्म तिथि के साथ कोई आधिकारिक दस्तावेज]
  • पैन कार्ड।
  • आय का प्रमाण।
  • नवीनतम आयकर रिटर्न।

सेना भर्ती 2021 आवेदन 2021 ऑनलाइन

टीए भारती 2021-22 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

  • अधिक जानने के लिए प्रादेशिक सेना की आधिकारिक सेना भर्ती 2021 वेबसाइट https://www.jointerritorialarmy.gov.in/home/login पर जाएं।
  • मुख्य पृष्ठ पर, प्रादेशिक सेना अधिकारी भर्ती कार्यक्रम के लिए एक आवेदन लिंक है। उस लिंक पर क्लिक करें।
  • अपने ई-मेल पते, सेलफोन नंबर और किसी भी अन्य आवश्यक जानकारी के साथ पंजीकरण फॉर्म भरें।
  • एक बार पंजीकरण संख्या और पासवर्ड बन जाने के बाद, आप आवेदन पत्र भरना शुरू कर सकते हैं।
  • अपनी सबसे हाल की तस्वीर के साथ-साथ अपने हस्ताक्षर की स्कैन की हुई कॉपी अपलोड करें।
  • आवेदन लागत के लिए 200 रुपये का भुगतान करें।
  • आवेदन पत्र के साथ, आपको शुल्क भुगतान रसीद की एक प्रति डाउनलोड करनी चाहिए।

TA Army Bharti 2021 Notification टीए सेना भारती चयन प्रक्रिया

प्रादेशिक सेना में शामिल होने के इच्छुक किसी भी व्यक्ति के लिए यह जानना महत्वपूर्ण है कि चयन के लिए एक लिखित परीक्षा है।

पद के लिए अर्हता प्राप्त करने के बाद, आवेदक को एक साक्षात्कार और एक चिकित्सा परीक्षा से गुजरना होगा।

टेरिटोरियल आर्मी भर्ती परीक्षा, जिसे 26 सितंबर, 2021 को ऑफ़लाइन प्रारूप में प्रशासित किया जाएगा, होने वाली है।

लिखित परीक्षा में दो पेपर होते हैं जो एक ओएमआर शीट पर पूरे होते हैं।

पेपर I में रीजनिंग और एलीमेंट्री मैथमेटिक्स के प्रश्नों को शामिल किया जाएगा; हालांकि, सामान्य ज्ञान और अंग्रेजी के प्रश्न पेपर- II में शामिल किए जाएंगे।

परीक्षा के लिए कुल 200 अंक निर्धारित किए गए हैं। प्रत्येक पेपर को पूरा करने के लिए दो घंटे की समय सीमा दी जाएगी।

परीक्षा के लिए पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों को उनके द्वारा लिए जाने वाले तीन पेपरों में से प्रत्येक पर कम से कम 40% अंक प्राप्त करने होंगे।

SenaBharti.in:- provides Latest All India Sena Bharti Army Open Rally, All India Government Jobs notifications, Latest Police/ Defense Jobs, Latest Upcoming Sena Govt Jobs Update, Army Bharti Jobs, Navy Jobs, Border Security Force (BSF) Jobs, Airforce Jobs, Assam Rifle Jobs, Central Armed Police Forces (CAPF) Jobs, Central Reserve Police Force (CRPF) Jobs, Defence Research and Development Organisation (DRDO) JObs, National Investigation Agency (NIA) Govt Recruitment updates, All Police Jobs Update, Sashastra Seema Bal (SSB) Jobs, Indo Tibetan Border Police Force (ITBP) Jobs, Ministry of Defence Jobs, UPSC & State & Central Govt Jobs, Admit Cards, Results In Hindi

आधिकारिक अधिसूचना/ आवेदन फार्म:-

आधिकारिक अधिसूचना:-»यहाँ क्लिक करें
आवेदन करें:- »यहाँ क्लिक करें
आधिकारिक वेबसाइट:-»यहाँ क्लिक करें
डेली अपडेट हेतु टेलीग्राम ग्रुप फॉलो करें:-»जॉइन टेलीग्राम
डेली अपडेट हेतु Facebook ग्रुप फॉलो करें:-»Facebook ग्रुप
डेली अपडेट हेतु Twitter ग्रुप फॉलो करें:- »Twitter ग्रुप
डेली अपडेट हेतु Linkedin ग्रुप फॉलो करें:- »Linkedin ग्रुप
Admit Card»यहाँ क्लिक करें
Top Sena Bharti Forms List»यहाँ क्लिक करें

विनम्र निवेदन : आप सभी नौकरी चाहने वाले प्राथियों से विनम्र निवेदन है कि इस Govt Jobs आर्टिकल ( SenaBharti.in ) को सोशल मीडिया के माध्यम से (Facebook, WhatsApp, Telegram, Twitter और अन्य सोशल चैनल) जहाँ तक प्रयास हो सके ज्यादा से ज्यादा शेयर करें ताकि अधिकतम उम्मीदवारों तक इस सरकारी नौकरी की जानकारी पहुंच सके। जिससे उन लोगों को भी अच्छा रोजगार पाने में मदद मिल सके। आप के एक Share से किसी का फायदा हो सकता है l तो अधिक से अधिक लोगो तक Share करें l तो इस Government Jobs वेबसाइट के साथ हमेशा जुड़े रहे हैं और यहां पर Daily Visit करें।

अति आवश्यक सूचना
Govt JObs Offical Notification विभागीय वेबसाइट के माध्यम से ऑफिशल नोटिफिकेशन को अच्छी तरीका से अवलोकन कर लेवे। आवेदन करने से पहले विभागीय विज्ञापन जांचने के बाद संबंधित विभाग को आवेदन प्रस्तुत करें। अभ्यर्थी आवेदन करते समय विभाग को किसी भी प्रकार की गलत जानकारी प्रदान ना करें अन्यथा आपके आवेदन को रद्द कर दिया जाएगा। सेनाभारती.इन टीम द्वारा किसी भी उम्मीदवार को जॉब ऑफर या जॉब सहायता के लिए संपर्क नहीं करते हैं। SenaBharti.in कभी भी जॉब्स के लिए किसी उम्मीदवार से शुल्क नहीं लेता है। कृपया फर्जी कॉल या ईमेल से सावधान रहें। किसी भी सहायता के लिए कृपया सेनाभर्ती.इन ऑफिशियल Twitter पर ट्वीट कर सकते हैं।

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here