राजस्थान में आई पुलिस कांस्टेबल की 14000 पदो पर भर्ती – Rajasthan Police Constable Vacancy

0
103
Rajasthan Police Constable Vacancy
Rajasthan Police Constable Vacancy
WhatsApp चैनल में अभी जुड़े !
Telegram ग्रुप में अभी जुड़े !

Rajasthan Police Constable Vacancy 2023 : दोस्तों राजस्थान में अगर आप पुलिस कांस्टेबल के पदों पर जॉब करना चाहते हैं तो आपके लिए काफी सुनहरा मौका आ चुका है काफी दिनों के बाद पुलिस कांस्टेबल के पदों पर आ चुकी है वैकेंसी और यह वैकेंसी का इंतजार काफी दिनों से युवाओं जो कर रहे थे उनके लिए काफी सुनहरा मौका है इस वैकेंसी में अधिक से अधिक लोग आवेदन करें और इसका फायदा जरूर उठाएं।

Rajasthan Police Constable Vacancy 2023

दोस्तों राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने राजस्थान में पुलिस कांस्टेबल की वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन जारी करवा दिया है। दोस्तों बता दे कि इसमें जो सिलेक्शन होगा वह वैकेंसी का 15 गुना होगा जहां पर वैकेंसी निकली है 3538 पदों पर आ चुकी है बाकी की पदों पर वैकेंसी आने वाली है उसका भी जल्दी आपको बता देंगे और यहां पर जो फिजिकल के लिए बुलाया जाएगा वह लगभग 53,000 से 55,000 तक की लोगों को बुलाया जाएगा मेडिकल के लिए।

राजस्थान पुलिस भर्ती के लिए योग्यता क्या होनी चाहिए?

दोस्तों बता दे की राजस्थान पुलिस कांस्टेबल रिक्रूटमेंट 2023 के लिए जो शैक्षणिक योग्यता रखी गई है वह सिर्फ और सिर्फ 12वीं पास रखी गई है जो भी युवा 12वीं पास है वह इस भारती का लाभ उठा सकते हैं तो यह काफी सुनना मौका है 12वीं पास युवाओं के लिए।

💬 व्हाट्सप्प जॉब्स अपडेट्स || 📥टेलीग्राम जॉब अपड़ेस

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल की सैलरी कितनी होगी?

दोस्तों बता दें कि राजस्थान पुलिस कांस्टेबल वैकेंसी 2023 के लिए जो वेतन मान रखा गया है या बेसिक मान रखा गया है श्री कौशिक 2 साल के लिए उसके बाद आपको सातवां वेतन के तहत आपको जो सैलरी रहेगी वह आपको दी जाएगी फिलहाल बता देगी जो अभी आप को दिया जाएगा 2 साल के लिए ट्रेनिंग पीरियड में वह आपका ₹14600 रहेगा उसके बाद आपको 28000 से 35 हजार तक आपको प्रतिमा दिया जाएगा लेकिन यह सैलरी 2 साल के बाद रहेगी उसके अलावा आपको अलग DA अन्य सरकारी बता दिया आपको दिया जाएगा अधिक जानकारी के लिए कृपया ऑफिशल नोटिफिकेशन को चेक करें।

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल के लिए आयु सीमा कितनी होनी चाहिए?

दोस्तों राजस्थान पुलिस कांस्टेबल रिक्रूटमेंट 2023 के लिए आयु सीमा जो रखी गई है, वह न्यूनतम 18 वर्ष रखा गया है वहीं पर बता दें कि अधिकतम जो आयु सीमा रखा गया है वह 24 वर्ष है यहीं पर आरक्षित का डिग्री जो है उनके लिए 3 से 5 साल का छुट्टी दिया गया है। अधिक जानकारी के लिए, कृपया आप ऑफिशियल नोटिफिकेशन को चेक करें।

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल चयन प्रक्रिया क्या है?

दोस्तों राजस्थान पुलिस कांस्टेबल में जो चयन प्रक्रिया रखी गई है, यहां पर सबसे पहले आपको फिजिकल उसके बाद लिखित परीक्षा उसके बाद आपका मेडिकल चेकअप होगा और सब से बात आपका डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होगा उसके बाद आप का फाइनल सिलेक्शन हो जाएगा। तो यह काफी सीधा-साधा पुलिस कांस्टेबल में जो चयन प्रक्रिया है। हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बता दिया है अधिक जानकारी के लिए आपको ऑफिशल नोटिफिकेशन करने नीचे दिया गया है उस पर क्लिक करके देख ले।

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल के लिए आवेदन प्रक्रिया क्या है?

दोस्तों बता दें कि राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 में आवेदन करने के लिए आपको सिर्फ और सिर्फ ऑनलाइन ही आवेदन करना पड़ेगा इसके अलावा और कोई आवेदन करने का ऑप्शन आपके पास नहीं है यह ऑनलाइन आवेदन के द्वारा आप अपने मोबाइल, लैपटॉप या अपने आसपास के कैफे में जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

💬 व्हाट्सप्प जॉब्स अपडेट्स || 📥टेलीग्राम जॉब अपड़ेस

दोस्तों राजस्थान पुलिस कांस्टेबल वैकेंसी 2023 में आवेदन करने से पहले आपके पास आपका मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी, आपका एक फोटो और आप का एजूकेशन डॉक्यूमेंट होना अनिवार्य है। साथ ही साथ कुछ वैकेंसी में आपका सिग्नेचर (हस्ताक्षर) भी होना अनिवार्य होता है। तो आवेदन करते समय यह सारी चीजें को अपने पास लेकर बैठे ताकि आपको राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 का फार्म भरते समय आपको सुविधाजनक रहे।

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल जॉब 2023 के लिए आवेदन शुल्क कितना है?

यहां पर दोस्तों राजस्थान पुलिस कांस्टेबल जॉब 2023 के लिए आवेदन शुल्क रखा गया है सामान्य केटेगरी के लिए ₹600 रखा गया है वहीं पर आरक्षित कट गई जिसमें SC, ST, OBC, PWD उम्मीदवारों के लिए ₹400 का आवेदन शुल्क रखा गया है आवेदन शुल्क की अधिक जानकारी के लिए आप कृपया ऑफिशल नोटिफिकेशन एक बार जरूर चेक करें उसका लिंक नीचे दिया गया है।

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल का आवेदन कब तक किया जा सकता है?

  • राजस्थान पुलिस कांस्टेबल फॉर्म 2023 की शुरुआत की तिथि- 19 ऑगस्ट 2023
  • राजस्थान पुलिस कांस्टेबल फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि – 27 ऑगस्ट 2023
  • वहीं पर राजस्थान पुलिस कांस्टेबल फॉर्म में सुधार की तिथि है – 28 से 30 ऑगस्ट

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल आवेदन लिंक

आशा है कि आप सभी को राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 का आर्टिकल बहुत ही पसंद आया होगा और अगर आप कब कुछ भी कंफ्यूजन है तो आप हमें नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं।

साथ ही साथ दोस्तों आप सभी से निवेदन है कि इस राजस्थान पुलिस कांस्टेबल रिक्रूटमेंट 2023 को अपने दोस्तों के साथ फ्रेंड के साथ अधिक से अधिक शेयर करें ताकि उनको भी पता चले कि राजस्थान के तहत आ चुकी है भारती तो आप सभी के जो भी फ्रेंड 12वीं पास है उनके साथ अभी व्हाट्सएप पर फेसबुक पर जरूर से शेयर करें, धन्यवाद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here