सेना भर्ती से पहले क्या वैक्सीन लगवाना जरूरी है? Indian Army Covid-19 certificate

0

Indian Army Covid-19 certificate [सेना भर्ती से पहले क्या वैक्सीन लगवाना जरूरी है?]: दोस्तों जैसा की आपको मालुम है की पिछले कुछ दिनों बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण भारतीय सेना ने अपनी कई परीक्षाएं और भर्ती रैलियों को स्थगित किया है। लेकिन अब धीरे धीरे जैसे ही कोरोना की लहर काबू में आ रही है, सेना द्वारा फिर से भर्ती रैलीयों के आयोजनों की तैयारी कर रही है। लेकिन दोस्तों जब तक कोरोना पूरी तरह से ख़तम नहीं हो जाता, इसके खतरे को नजर अंदाज नहीं किया जा सकता।

Indian Army Covid-19 certificate

इसलिए सेना ने पहले ही भर्ती प्रक्रिया मे भाग लेने से पहले सभी उम्मीदवार को कोरोना जांच करवाना तथा कोरोना संक्रमण मुक्त प्रमाण पत्र लाना आवश्यक कर दिया था। लेकिन जब से भारत सरकार ने 18 साल से ऊपर के युवाओं को तेजी से कोरोना वैक्सीन लगाना शुरू किया है, तब से कई युवओं के मन में यह सवाल आ रहा है, की क्या सेना भर्ती रैली के लिए वैक्सीन लगवाना जरूरी है? तो आज हम इसी के बारे में बात करने जा रहे है, इसलिए आप इस लेख को आखिरी तक जरूर पड़ें, ताकि आपको हर सवाल का जवाब मिल सके।

Army Bharti covid guidelines

दोस्तों जैसे की आप में से कई लोगो को पता होगा की सेना भर्ती कार्यालय की ओर से साल 2021 की भर्ती रैली में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के लिए कोविड की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य कर दी है। कोविड निगेटिव रिपोर्ट को, एडमिट कार्ड की ही तरह अनिवार्य कर दिया है। और साथ ही भर्ती के दौरान अभ्यर्थी को कोविड से संबंधित दिशा निर्देशों का पालन करना अनिवार्य है। सभी उम्मीदवार को अपना व्यक्तिगत फेस मास्क, फेस शील्ड, दस्ताने, हैंड सैनिटाइज़र और पानी बोतलें रखने के निर्देश दिए गए हैं।

Army Bharti Covid Vaccine Certificate Important

सेना भर्ती में भाग लेने हेतु अभ्यर्थी द्वारा कोविड मुक्त प्रमाण पत्र जो राज्य या जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा 48 घंटे पूर्व जारी किया गया हो, और नो रिस्क प्रमाण पत्र पेश करना आवश्यक किया गया है।दोस्तों लेकिन जब अब वैक्सीन आ गयी है, तो जो अगर आप 18 साल से ऊपर है तो कृपया अपना पूरा प्रयाश कीजिये की आपको वैक्सीन की कम से कम एक खुराक लग जाए। क्योंकि यह आपको भर्ती रैली प्रक्रिया के दौरान कुछ न कुछ फायदा ही दिलाएगा, और साथ ही इस से आपको भर्ती रैली में कोरोना के संक्रमण बचाव में काफी मदद मिलेगी।

Army Bharti Covid Vaccine Certificate Important

हालांकि आपको बता दें की, अभी सेना की तरफ से वक्सीनशन को लेकर कोई भी आधिकारिक बयान नहीं जारी किया गया है। लेकिन जो अगर आपने वैक्सीन लगवा ली है, तो आप उसका सर्टिफिकेट भर्ती के दौरान पूछे जाने पर दिखा सकते हैं। क्योंकि हो सकता है की वैक्सीन वाले युवाओं को अलग ग्रुप में विभाजित कर के भर्ती प्रक्रिया को कराया जाये।

और दोस्तों, आपको बता दें की यदि किसी युवा की रैली के दौरान पाजिटिव रिपोर्ट आई हो, तो वह कतई भी भर्ती रैली स्थल पर न जाए। क्योंकि किसी भी तरह उनकी सूचना मिलने पर उन्हें भर्ती रैली से हमेशा के लिए प्रतिबंधित भी किया जा सकता है। इसके अलावा सेना भर्ती के दौरान कोरोना सम्बंधित दिशानिर्देशों की अधिक जानकारी के लिए आप संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट ज्वाइन इंडियन आर्मी डॉट एन आई सी डॉट इन और भर्ती रैली के ऑफिसियल नोटिफिकेशन को देखें।

Indian Army Covid-19 certificate Video Links:

तो दोस्तों, अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो इस आर्टिकल को शेयर जरूर कीजिएगा और साथ ही हमें सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर फॉलो करना ना भूलें, ताकि आपको हर सेना भर्ती से जुड़ी जानकारी सबसे पहले मिल सके, आपका बहुत बहुत शुक्रिया l

Tags- Indian Army Rally covid 19 certificate Indian Army covid 19 no risk certificate Indian Army Certificate pdf Army Bharti Covid Vaccine Certificate Important army bharti corona report, army bharti corona vaccine, army bharti covid certificate, bharti rally corona certifcate, indian army covid-19 no risk certificate, corona report army bharti

नवीनतम अपडेट के लिए जुड़ें:-

»जॉइन टेलीग्राम»Facebook ग्रुप
»Twitter ग्रुप»Linkedin ग्रुप
»Top Sena Bharti»Tumblr ग्रुप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here